Sundar Pichai Net Worth 2023: सुंदर पिचाई की सैलरी क्या है?
top of page

Sundar Pichai Net Worth 2023:गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी, जानें कितनी संपत्ति

Sundar Pichai Net Worth: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी जानकर उड़ जाएंगे होश, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक Sundar Pichai Net Worth 2023गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पिछले साल तगड़ा वेतन मिला है। सुंदर पिचाई की सैलरी बाकी कर्मचारियों की तुलना में करीब 800 गुना ज्यादा है। पिचाई की कमाई में लगभग 218 मिलियन डॉलर के स्टॉक अवार्ड शामिल हैं। सुंदर पिचाई को बढ़ी हुई सैलरी मिली है।

Sundar Pichai Net Worth गूगल सीईओ की सैलरी प्रति माह कितनी है?
गूगल सीईओ वेतन - Sundar Pichai

Sundar Pichai Net Worth: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पिछले साल तगड़ा वेतन मिला है। सुंदर पिचाई की सैलरी बाकी कर्मचारियों की तुलना में करीब 800 गुना ज्यादा है।

गूगल के CEO Sundar Pichai Net Worth 2023 जानें

गूगल (Google) की मूल कंपनी अल्फाबेट (Alphabet) में नौकरियों में बीते दिनों काफी छंटनी की गई है। नौकरियों में कटौती के बीच कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Sundar Pichai) को भारी-भरकम वेतन मिला है। साल 2022 में सुंदर पिचाई को मिले वेतन के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। Alphabet इंक के सीईओ सुंदर पिचाई का वेतन पैकेज साल 2022 के दौरान बढ़कर 22.6 करोड़ डॉलर यानी 1,854 करोड़ रुपये रहा है। यह वेतन (Sundar Pichai Salary) गूगल के समान्य कर्मचारियों की सैलरी से 800 गुना ज्यादा है। गूगल की पैरेंट कंपनी ने ये बढ़ा हुआ वेतन सुंदर पिचाई के काम और नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग पर प्रमोशन के तहत दी है। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ टेक दिग्गज की फाइलिंग के अनुसार, पिचाई की कमाई में लगभग 218 मिलियन डॉलर के स्टॉक अवार्ड शामिल हैं।

Faq

सुंदर पिचाई कितना अमीर है
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, सुंदर पिचाई की कुल संपत्ति $1310 मिलियन से अधिक है और उन्हें दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक माना जाता है।


गूगल सीईओ की सैलरी प्रति माह कितनी है?

2023 में सुंदर पिचाई का मूल वेतन प्रति वर्ष $2 मिलियन है। इसका मतलब है कि वह प्रति माह लगभग $166,666 कमाता है।


गूगल का सबसे अमीर सीईओ कौन है?

एक सीईओ के रूप में, उन्हें न केवल एक अच्छा वेतन मिलता है बल्कि Google के मूल संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन के साथ Google में प्रमुख शेयर भी हैं। संयुक्त रूप से कमाई का हर स्रोत सुंदर पिचाई की कुल संपत्ति 2023 लगभग 1.31 बिलियन डॉलर है।

bottom of page